गौतम अडानी की बहू परिधि श्रॉफ अडानी भी हैं बेहद पॉपुलर, जानें उनके बारे में सब कुछ

Uncategorized

एशिया और भारत के सबसे अमीर उद्योगपति व ‘अडानी ग्रुप’ के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। दरअसल, ‘ब्लूमबर्ग’ की इंडेक्स के अनुसार, गौतम दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। 137 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ अडानी ने ये उपलब्धि हासिल की है। ‘ब्लूमबर्ग’ की इस लिस्ट में 251 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ ‘टेस्ला’ के सीईओ एलन मस्क पहले नंबर पर और 153 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ ‘अमेजन’ के फाउंडर जेफ बेजोस दूसरे नंबर पर हैं।बहुत कम लोग जानते हैं कि गौतम के बेटे करण अडानी की पत्नी परिधि श्रॉफ (Paridhi Shroff) भी एक जानी-मानी हस्ती हैं। वह देश के नामी-गिरामी कॉर्पोरेट वकीलों में से एक सिरिल श्रॉफ की बेटी हैं, जो अपने पिता की तरह ही एक कॉर्पोरेट वकील हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं परिधि श्रॉफ की शिक्षा, शादी और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में, आइए जानते हैं।

परिधि श्रॉफ का जन्म और शिक्षा
परिधि श्रॉफ का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। उन्होंने ‘मुंबई विश्वविद्यालय’ के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से साल 2010-13 में एलएलबी की शिक्षा ली थी। इससे पहले उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने अकाउंटिंग और फाइनेंस में बीकॉम किया है। फिलहाल, परिधि अपने पिता की फर्म ‘सिरिल अमरचंद मंगलदास’ की प्रमुख हैं, जो अहमदाबाद में स्थित है। वहीं, करण अडानी की बात करें, तो वह फिलहाल अडानी ग्रुप की कंपनी ‘अडानी पोर्ट’ के सीईओ और डायरेक्टर के तौर पर कामकाज देखते हैं।

परिधि श्रॉफ और करण अडानी की शादी
परिधि श्रॉफ तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल गौतम अडानी के बेटे करण अडानी से शादी की थी। करण और परिधि की शादी साल 2013 में हुई थी, जो उस साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। इस शादी में बिजनेस टाइकून ब्रदर्स मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी और उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार, करण और परिधि के तीन रिसेप्शन हुए थे, जिनमें से एक में कुल 22,000 लोगों को आमंत्रित किया गया था। साल 2016 में कपल ने एक बेटी का स्वागत किया था, जिसका नाम इन्होंने अनुराधा करण अडानी रखा है।

परिधि श्रॉफ की प्रोफेशनल लाइफ
दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी के रूप में उभरे गौतम अडानी की बहू पेशे से कॉर्पोरेट वकील हैं। वह दिग्गज कॉर्पोरेट घरानों, स्टार्टअप्स आदि को कानूनी सलाह देती हैं। वह अपने पिता की जिस लॉ फर्म से जुड़ी हैं, वह फर्म 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है और देश के महंगे कॉर्पोरेट वकीलों में उनकी गिनती की जाती रही है। ऐसे में भले ही करण और परिधि दो अलग-अलग प्रोफेशन में हैं, लेकिन दोनों के बीच की बॉन्डिंग लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

कानूनी दुनिया में एक बड़ा नाम हैं परिधि के पिता सिरिल श्रॉफ
परिधि श्रॉफ के पिता सिरिल श्रॉफ यकीनन भारत के सबसे प्रसिद्ध कानूनी दिग्गजों में से एक हैं। वह कॉर्पोरेट लॉ में माहिर हैं और भारत की सबसे बड़ी लॉ फर्म ‘सिरिल अमरचंद मंगलदास’ के मैनेजिंग पार्टनर हैं। चैंबर्स के अनुसार, इस फर्म को मशहूर बिजनेसमैन लोगों को कानूनी सलाह देने के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर में कानूनी कंपनियों का आकलन और रैंक देने के लिए मशहूर है। अब अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए परिधि इस फर्म की प्रमुख हैं।

परिधि श्रॉफ की टोटल नेट वर्थ
‘द इकोनॉमिक टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, परिधि श्रॉफ और उनके पिता ने साल 2020 में मुंबई के वर्ली इलाके में लगभग 4.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 36 करोड़ रुपए में एक सी फेसिंग फ्लैट खरीदा था। यह परिधि और उनके पिता का तीसरा अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने डॉ एनी बेसेंट रोड पर ओबेरॉय रियल्टी के प्रोजेक्ट थ्री सिक्सटी वेस्ट में संयुक्त रूप से खरीदा था। पहली दो डील्स उन्होंने 74.66 करोड़ में की थी। इस तरह अब परिधि टोटल 111 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति की मालकिन हैं।फिलहाल, गौतम अडानी की बहू परिधि श्रॉफ का इस तरह से अपनी एक अलग पहचान बनाना काबिले-तारीफ है। इस पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *