नेहा धूपिया ने अपनी लव लाइफ पर की खुलकर बात, कहा- ‘मुझे एक ही शख्स से बार-बार प्यार हो जाता है’

Uncategorized

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) इन दिनों ‘अमेज़न मिनी टीवी’ की शॉर्ट फिल्म ‘गुड मॉर्निंग’ तो लेकर चर्चा में हैं। इसमें वह एक कामकाजी मां की भूमिका निभा रही हैं। ज्योति कपूर दास के निर्देशन में बनी यह फिल्म 22 सितंबर 2022 को रिलीज की गई थी। हाल ही में, दिए गए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी लव लाइफ और बच्चों की परवरिश पर खुलाकर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

दरअसल, अपनी फिल्म की रिलीज से पहले नेहा धूपिया ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंयरव्यू में बच्चों की परवरिश पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा, ”यह फिल्म माता-पिता के बीच अपने बच्चों का मार्गदर्शन करने और उनके जीवन को नियंत्रित करने के बारे में समझाती है। मुझे लगता है कि यह एक ऐसी रेखा है, जिसे वास्तव में परिभाषित करने की आवश्यकता है। इस बात को समझने की जरूरत है कि आपके बच्चे आपके सपने नहीं जी सकते। उन्हें अपने सपने देखने चाहिए और उन्हें जीने में सक्षम होना चाहिए।” एक्ट्रेस ने आगे कहा, “जब आप अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं, तो उन्हें जीवन के मूल्य सिखाना बहुत महत्वपूर्ण है और यही हम मेहर के साथ करने की कोशिश कर रहे हैं। बेशक, चॉकलेट के लिए हफ्ते में एक या दो नखरे हो उनके, लेकिन यह ठीक है।”

आगे नेहा ने अपने बेटे के बारे में बात करते हुए कहा, ”फिर हमारा बेटा गुरिक है। मुझे उम्मीद है कि वह भी इसी तरह सीखेगा। हो सकता है, क्योंकि वह एक लड़का है, मुझे अपने दिमाग को लागू करने और पूरे दिल से रहने की तुलना में मूल्यों का एक अलग सेट और जीवन से कहीं अधिक बड़ा सबक देना पड़ सकता है। एक महिला के रूप में, एक मां जिसने जीवन में इतने सारे अलग-अलग लोगों को देखा है, उतार-चढ़ाव देखे हैं, अच्छे और बुरे को परिभाषित करने में सक्षम होने के कारण मैं अपने बच्चों को सही शिक्षा दूंगी।”

वहीं, नेहा ने अपनी लव लाइफ पर भी बात की। प्यार में दूसरा मौका देने के बारे में बात करते हुए नेहा ने कहा, ”युवा होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप मूर्खता से कभी-कभी बहुत तेजी से या एक ही व्यक्ति के साथ बार-बार प्यार में पड़ जाते हैं। मैं दोनों स्थितियों में रही हूं और मुझे लगता है कि मैंने ठीक किया। हां, यह तब हुआ जब मैं छोटी थी, लेकिन 38 साल की उम्र में मेरी मुलाकात अंगद बेदी से हुई और उनसे मेरी शादी हो गई और मेरा बच्चा हो गया।”

इससे पहले, अपने एक इंटरव्यू में नेहा ने अपने शरीर के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए बताया था कि कैसे लोग उनके बढ़ते वजन पर राय देते हैं। उन्होंने बताया था, ”मेरा वजन हमेशा बदलता रहा है। जब मैं शुरुआत कर रही थी, तब मेरे शरीर से जो आवश्यकता थी, वह अलग थी और जब मैंने फिल्मों में काम करना शुरू किया, तो यह मेरी फिटनेस को बनाए रखने और कैमरे पर अच्छा दिखने के बारे में था।”

उन्होंने आगे बताया था, ”पहली बार जब मैं मां बनी थी, तो मैंने बहुत अधिक वजन बढ़ाया था और फिर मैंने इसे कम किया। दूसरी बार भी मैंने अपना वजन बढ़ाया और अब मैंने इस पर काम करना शुरू कर दिया है, लेकिन मैं अपने इस शरीर से नफरत कैसे कर सकती हूं? इसने मुझे दो अद्भुत इंसान दिए हैं, इसलिए मुझे लोगों की बातों का फर्क नहीं पड़ता। मैं अपने शरीर से खुश हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है।खैर, आप इस पर क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *