ऐश्वर्या राय ने छुए ‘गुरु’ मणिरत्नम के पैर, कहा- ‘आपके ड्रीम प्रोजेक्ट में होना सौभाग्य की बात है’

Uncategorized

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर मणिरत्नम (Maniratnam) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिलीज से पहले फिल्म की स्टारकास्ट जोरों-शोरों से प्रमोशन में लगी हुई है। 26 सितंबर 2022 को फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे सभी सितारे दिल्ली पहुंचे थे, यहां एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने कुछ ऐसा किया, जो अब चर्चा का विषय बन गया है।

पहले ये जान लीजिए कि ऐश्वर्या राय को पहला ब्रेक फिल्म निर्माता मणिरत्नम ने ही दिया था। उन्होंने ऐश्वर्या को 1997 में आई फिल्म `इरुवर` से फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया था। इसके बाद ऐश्वर्या ने `गुरु` (2007) और `रावण` (2010) में मणिरत्नम के साथ काम किया। निर्देशक-अभिनेत्री की जोड़ी अब ‘पोन्नियिन सेलवन’ नामक एक नए ऐतिहासिक ड्रामा के साथ वापसी करने के तैयार है।

ऐश्वर्या ने सोमवार को फिल्म की टीम के साथ राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली का दौरा किया। इस कार्यक्रम में ऐश्वर्या ने मणिरत्नम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने साझा किया, “यह फिल्म प्यार और मेहनत का फल है, इसकी यात्रा हमारे गुरु मणि सर के साथ शुरू होती है। ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हम आपके ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं और इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म का हिस्सा बनने जा रहे हैं।48 वर्षीय ऐश्वर्या ने आगे कहा, “यह इतनी रोमांचक, मोहक, दिलचस्प कहानी है। इसलिए कोई भी देख सकता है कि मणि सर जैसे फिल्म निर्माता इसे अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में क्यों लाना चाहते हैं और हम कितने भाग्यशाली हैं कि हमें उनकी ड्रीम फिल्म का हिस्सा बनना था।”

अपने फिल्मी करियर और ‘पोन्नियिन सेलवन’ में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या ने कहा, “मुझे कई फिल्मों का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला है, जो बहुत अच्छी और बड़ी फिल्में थीं, लेकिन मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि यह फिल्म कैसे खास है। आज मैं बताना चाहती हूं कि यह मणिरत्नम की फिल्म है और यही वजह है, जो इसे सुपर स्पेशल बनाती है। इसलिए हमें बोर्ड में रखने के लिए और मुझे फिर से अपनी फिल्म में रखने के लिए मणि गुरु का फिर से धन्यवाद और यह कभी भी पर्याप्त नहीं है। बहुत-बहुत धन्यवाद।”

मणिरत्नम की तारीफ करने के बाद ऐश्वर्या ने उनके पैर छूकर अपने गुरु का आशीर्वाद लिया। ऐश्वर्या के इस जेस्चर ने उनके फैंस के दिलों को जीत लिया। अब हर जगह ऐश्वर्या के संस्कारों की बात हो रही है। वहीं, फिल्म की बात करें, तो इसमें ऐश्वर्या डबल रोल में नजर आएंगी। वह पझुवूर की राजकुमारी ‘रानी नंदिनी’ की भूमिका निभाएंगी, जो प्रतिशोध लेने के मिशन पर हैं, साथ ही ऐतिहासिक नाटक में ‘मंदाकिनी देवी’ की भूमिका भी निभाएंगी।

ऐश्वर्या के अलावा, फिल्म में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता कैनेडी जॉन विक्टर (विक्रम), तृषा कृष्णन, कार्तिक शिवकुमार और जयम रवि जैसे मंझे हुए कलाकार भी हैं। ‘पोन्नियिन सेलवन-पार्ट 1’ तमिल उपन्यास का सिनेमाई रूपांतरण है, जो 1950 के दशक के दौरान एक सीरीज के रूप में जारी किया गया था। ये उपन्यास इसी नाम से लिखा गया है, जिसे लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति ने लिखा है। मणिरत्नम की ये बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित फिल्म 30 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। बड़े बजट की ये पीरियड ड्रामा फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होने जा रही है। फिलहाल, ऐश्वर्या द्वारा अपने गुरु मणिरत्नम के पैर छूने पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *