अमिताभ बच्चन ने ‘KBC’ में सुनाया बचपन का किस्सा, कहा- ‘क्रिकेट मैच के लिए पिटता था’

Uncategorized

लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के हर सीजन को दर्शक काफी पसंद करते हैं। इसकी एक खास वजह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैं, जो इस शो को कई सालों से होस्ट करते आ रहे हैं। हालांकि, इस शो की दिलचस्प बात शो के प्रतियोगी और उनकी अनूठी जीवन कहानियां हैं, जो अक्सर लोगों को हैरान कर देती हैं।कौन बनेगा करोड़पति’ शो में हमने कई बार अमिताभ बच्चन को अपने बचपन की यादों पर चर्चा करते देखा है। हाल ही में, उन्होंने फिर से अपने बचपन का एक किस्सा याद करते हुए अपनी मां के बारे में बात की है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

पहले तो ये जान लीजिए कि एक्टर अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हरिवंश राय बच्चन और सामाजिक कार्यकर्ता तेजी बच्चन के घर हुआ था। अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं और आज वह बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ कहलाते हैं।

अब आपको बताते हैं अमिताभ बच्चन ने शो में क्या कहा है। दरअसल, रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के नए एपिसोड में कंटेस्टेंट सौरभ ने अपने बचपन से एक दिलचस्प कहानी साझा की थी, जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी अपने बचपन से जुड़ा एक अद्भुत किस्सा शो में साझा किया। उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, “एक बार मैं कंबल के नीचे जाकर रेडियो पर एक मैच सुनने की कोशिश कर रहा था और मेरी मां ने मुझे पकड़ लिया। बाबूजी दूसरे कमरे में सो रहे थे और मेरी मां ने मेरा कंबल हटा दिया और मुझे पीटा।”

वैसे यह पहली बार नहीं है, जब बच्चन ने अपने बचपन के किस्से याद किए हों। इससे पहले भी वह ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के एक एपिसोड में अपने स्कूली दिनों की एक कहानी साझा कर चुके हैं। उस वक्त अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के सबसे खूबसूरत दिनों को याद करते हुए बताया था कि वह पास के गर्ल्स स्कूल जाने के लिए अपना स्कूल छोड़ देते थे। एक्टर ने बताया था, “हमारे लिए स्कूल की चारदीवारी से बचना बहुत आसान था, क्योंकि हमारे स्कूल के बगल में एक गर्ल्स स्कूल था और उन्हें देखने के लिए हम हमेशा दीवार से चढ़कर जाते थे।”

वर्क फ्रंट की बात करें, तो अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ इस महीने रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया हैं। यह फिल्म 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा उनके पास विकास बहल की ‘अलविदा’ और ‘ऊंचाई’ जैसी कई फिल्में हैं, जिन पर वह काम कर रहे हैं।फिलहाल, आपको अमिताभ बच्चन के बचपन का यह किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट में बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *