विवेक अग्निहोत्री ने पूछा- अब कहां हैं आमिर खान के फैन? ‘जयेशभाई’ के लिए रणवीर सिंह को भी मारा ताना !

Uncategorized

पिछले दिनों सुपरस्टार आमिर खान की रिलीज हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी है। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही एक बड़ा वर्ग इस फिल्म का बायकॉट किए जाने की मांग कर रहा था। काफी लोग आमिर खान के पुराने कॉमेंट्स को लेकर उनकी आलोचना कर रहे थे। अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने आमिर खान को आड़े हाथों लिया है।

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने के लिए लोग ‘भक्तों’ को दोषी ठहरा रहे हैं। हालांकि विवेक ने यह भी कहा है कि बाकी के लोग कहां गए जो ‘लाल सिंह चड्ढा’ को देखने तक के लिए नहीं गए। विवेक ने कहा, ‘मेरा एक बहुत ही सीधा सा सवाल हैं। ‘लाल सिंह चड्ढा’ का उदाहरण लीजिए। मुझे लगता है कि आमिर खान इस बात को सुनेंगे और समझेंगे। मैं सही बात बोल रहा हूं। इंडस्ट्री में हर कोई कह रहा है कि भक्तों ने फिल्म को बर्बाद कर दिया। लेकिन आपको पता है कि नरेंद्र मोदी को भारत में कितने प्रतिशत वोट मिले? केवल 40 पर्सेंट मतलब केवल यही लोग आमिर खान के विरोधी होंगे लेकिन बाकी के 50 पर्सेंट लोग कहां चले गए?’

आमिर खान की फिल्म के बारे में यह भी कहा गया था कि भले ही Laal Singh Chaddha का लोग विरोध कर रहे हों लेकिन आमिर के लॉयल फैन्स जरूर फिल्म देखने जाएंगे। इस पर विवेक ने कहा, ‘बुरी से बुरी स्थिति में आपके पास कुछ लॉयल ऑडियंस होती है। और अगर आपके पास वह लॉयल ऑडियंस नहीं है तो मतलब आपकी हर चीज धोखा देने वाली है। आप लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं तो आखिर क्यों 150-200 करोड़ रुपये क्यों वसूल रहे हैं। ‘दंगल’ के वक्त भी आमिर और उनकी फिल्म का विरोध हुआ था, ऐसा ही ‘पद्मावत’ के समय भी हुआ था लेकिन दोनों फिल्में हिट थीं। ‘दंगल’ इसलिए हिट हुई क्योंकि लोगों ने आमिर की लगन देखी थी, उनकी मेहनत और कैरेक्टर देखा था लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ में लोगों को ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया।

केवल Aamir Khan ही नहीं बल्कि विवेक अग्निहोत्री ने ‘जयेशभाई जोरदार’ के समय पर रणवीर सिंह के प्रमोशन की भी खूब आलोचना की। दरअसल फिल्म के प्रमोशन के दौरान Ranveer Singh ने 25 महिलाओं के साथ बगैर शर्ट के डांस किया था। उन्होंने कहा, ‘रणवीर सिंह सो कॉल्ड नंबर वन स्टार है, लोग उनकी तारीफ करते नहीं थकते हैं लेकिन उनकी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ कन्या भ्रूण हत्या पर बनी थी लेकिन लोगों को पता ही नहीं किय यह फिल्म इस टॉपिक पर थी।’ विवेक ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या कोई फैशन शो का कॉमिडी फिल्म की तरह नहीं है बल्कि बेहद सीरियस मुद्दा है और अगर लोगों पता ही नहीं है कि फिल्म इस बारे में बनाई गई है तो वे आखिर देखने ही क्यों जाएंगे।

बता दें कि मई में रिलीज हुई ‘जयेशभाई जोरदार’ की बॉक्स ऑफिस पर पर हालत ‘लाल सिंह चड्ढा’ से भी खराब थी और लोगों ने यह फिल्म सिरे नकार दी है। Vivek Agnihotri की बात करें तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ के हिट होने के बाद उन्होंने अपनी अगली फिल्म की घोषणा भी कर दी है। विवेक ने बताया था कि उनकी अगली फिल्म का नाम ‘दिल्ली फाइल्स’ होगा। अभी तक उन्होंने यह नहीं बताया है कि इस फिल्म का टॉपिक क्या होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *