जब रात के अंधेरे का फायदा उठाकर अमिताभ से मिलने अस्पताल पहुंची थीं रेखा, हालत देख निकल पड़े थे आंसू !

Uncategorized

दो अनजाने, आलाप, खून पसीना, मुकद्दर का सिंकदर जैसी फिल्मों में साथ नजर आए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)) और रेखा (Rekha) के बीच प्यार का सिलसिला कब शुरू हुआ इन दोनों को भी नहीं पता चला. आखिरकार इनके प्यार की खबरें हर ओर फैलने लगीं और ये खबरें जा पहुंचीं जया बच्चन के कानों तक.

कहा जाता है कि इस बात को लेकर उन्होंने कभी ना तो अमिताभ से झगड़ा किया और ना ही उन्हें कभी रोका. लेकिन अपनी चुप्पी से ही वो कर दिखाया जो हर पत्नी के लिए मिसाल बन गई लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब अमिताभ चोट लगने के बाद अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे थे उस वक्त जया ने रेखा के अस्पताल में आने पर कड़ी रोक लगा रखी थी.

अस्पताल में भर्ती अमिताभ से नहीं मिल पा रही थीं रेखा
जब कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को पेट के निचले हिस्से में गहरी चोट तब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उस वक्त वो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे और डॉक्टर कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं थे. तब अस्पताल में अमिताभ से मिलने कई बड़ी हस्तियां पहुंची थीं लेकिन कहा जाता है कि जया ने रेखा को अस्पताल में बैन कर दिया था वो नहीं चाहती थीं कि रेखा वहां जातीं और अमिताभ को देखतीं. वहीं हर किसी की नजर उस वक्त इसी बात पर थी कि रेखा अस्पताल जाती हैं या नहीं. तब रेखा ने अमिताभ से मिलने के कई जतन किए लेकिन हर बार विफल ही रहीं.

रात के अंधेरे में गुपचुप पहुंची थीं रेखा
उस वक्त रेखा ने भी बस एक बार ही सही लेकिन अमिताभ को देखने की ठान ली थी. लिहाजा उन्होंने रात के अंधेरे का फायदा उठाया. एक सूती सी साड़ी पहनकर रेखा अस्पताल पहुंचीं और अमिताभ को देखा. उनकी हालत देख उस वक्त उनसे रहा नहीं गया और वो रोने लगीं. कहा तो ये भी जाता है कि इस मुलाकात के बाद रेखा कई मंदिरों में भी गईं और अमिताभ की सलामती की दुआ मांगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *