जया बच्चन ने बताई बर्थडे सेलिब्रेशन की पारिवारिक परंपरा, कहा- ‘हम केक नहीं काटते-गाना नहीं गाते’

Uncategorized

भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 11 अक्टूबर 2022 को 80 साल के हो गए। इस मौके पर उन्हें दुनिया भर में अपने प्रशंसकों व शुभचिंतकों से अपार प्यार मिला। 80 साल के अभिनेता दशकों से सिल्वर स्क्रीन पर राज कर रहे हैं। वह कभी भी अपने प्रशंसकों को अट्रैक्ट करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते। चाहे उनका शानदार अभिनय हो या उनका जमीन से जुड़े रहने का स्वभाव, बिग बी हमेशा हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं।

अमिताभ बच्चन वर्तमान में लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ की मेजबानी कर रहे हैं, जिसका लेटेस्ट एपिसोड उनके लिए काफी स्पेशल था। इस एपिसोड में उनके बेटे अभिषेक बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने शिरकत की। शो के दौरान बच्चन परिवार ने कई दिलचस्प बातों के अलावा अपनी पारिवारिक परंपराओं के बारे में भी खुलासा किया।

लेटेस्ट एपिसोड में जया बच्चन अपने पति अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर जुड़ीं और बच्चन परिवार के जन्मदिन की रस्म के बारे में बात की। दिग्गज अभिनेत्री ने खुलासा किया कि बच्चन परिवार जन्मदिन पर केक काटने की परंपरा का पालन नहीं करता है। इसके बजाय, वह परिवार के हर सदस्य के जन्मदिन पर लोकप्रिय भारतीय मिठाई ‘मिल्क केक’ खाते हैं। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमारे परिवार में प्रथा है कि हम बर्थडे सॉन्ग नहीं गाते, केक नहीं काटते… हिंदुस्तानी मिठाई मिल्क केक खाते है।”

इस बीच, शो के एक हिस्से में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन ने अपने दादा अमिताभ बच्चन को शुभकामनाएं दीं। चूंकि ऐश्वर्या और आराध्या ‘केबीसी 14’ के सेट पर बिग बी के जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हो सकी थीं। उन्होंने उनके लिए एक वीडियो मैसेज भेजा था। वीडियो में मां-बेटी बिग बी से कह रही हैं, “हम पर हमेशा आपका आशीर्वाद बना रहा है।”

अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन भगवान से आशीर्वाद लेने तिरुमाला तिरुपति मंदिर गए थे। उनके साथ बिजनेसमैन अनिल अंबानी, उनकी पत्नी टीना अंबानी और उनकी बहन नीना कोठारी भी थीं। आउटिंग के लिए अभिषेक ने सफेद कुर्ता-पायजामा चुना था। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के अधिकारियों ने अभिषेक और अन्य मेहमानों को रेशमी कपड़े से सम्मानित किया और उन्हें ‘प्रसाद’ दिया। यहां देखें इसकी तस्वीरें व वीडियोज।

यही नहीं, अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन ने अपने पापा के बर्थडे सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इन फोटोज में पिता-पुत्री एक जैसे आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, अभिषेक बच्चन येलो कुर्ता और सफेद पायजामा में हैंडसम लग रहे हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए श्वेता ने कैप्शन में लिखा है, ”ट्विनिंग और विनिंग- एक अविश्वसनीय दिन का सही अंत।फिलहाल, बच्चन परिवार के जन्मदिन की परंपरा के बारे में आपके क्या विचार हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *