धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का छलका दर्द, आँखों में आँसू लेकर बोली धर्मेंद्र नहीं बन पाए अच्छे पति बताई ये बड़ी वजह

Uncategorized

धर्मेंद्र को आज दुनिया में जाता है जिन्होंने अपने जीवन के कई साल बॉलीवुड के नाम किए है और लोगों को अपना बनाया है. धर्मेंद्र ने आज अपने दम पर काफी कुछ हासिल किया है. धर्मेंद्र को लेकर सुर्ख़ियाँ तो हमेशा से ही रही है. धर्मेंद्र अपनी फ़िल्मों के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी नाम कमा चुके है. धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी के होते हुए हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी. यह बात हर सुनने वाले के लिए काफी चौंकाना की थी.

दुनिया ने धर्मेंद्र को इस बात के लिए काफी ट्रोल किया था क्योंकि धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए सभी सीमाएं लाँघ दी थी. जिस वजह से उनकी पहली पत्नी भी सदमे में थी. और तब उन्होंने धर्मेंद्र को लेकर एक बड़ी बात कह दी थी. आइये आगे के आर्टिकल में बताते है आखिर धर्मेंद्र ने ऐसा क्या कर दिया था जिससे हर कोई यकीन नहीं कर पा रहा था.

धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर की थी हेमा से दूसरी शादी, हुआ था बाद में ये हाल
धर्मेंद्र को लेकर विवाद शुरू से ही रहे है. धर्मेंद्र ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखते ही सुर्ख़ियाँ बटोरनी शुरू कर दी थी. बवाल तब हुआ जब धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर के होते हुए हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी. धर्मेंद्र को हेमा मालिनी पहली नज़र में देखते ही पसंद आ गयी थी. और तभी से दोनों के बीच प्यार भी बढ़ने लगा था. दोनों का प्यार इस कदर था की धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था.

यह बात सभी को झटका देने वाली थी. किसी को अपने कानो पर यकीन नहीं हो रहा था. लेकिन बाद में दोनों साथ में खुश रहने लगे थे. दोनों ने आज भले ही भरा पूरा परिवार बना लिया हो लेकिन इस बात से उनकी पहली पत्नी को बड़ा झटका लगा था की धर्मेंद्र ने दूसरी शादी कर ली है. आइये आगे बताते है इस बात का पता लगने पर प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र के बारे में क्या बड़ी बात कही थी.

प्रकाश कौर का छलका दर्द, कह दिया की धर्मेंद्र नहीं बन पाए अच्छे पति
प्रकाश कौर और धर्मेंद्र की शादी 1954 में हुई थी. लेकिन धर्मेंद्र ने 1980 में प्रकाश कौर के रहते दूसरी शादी कर ली थी. यह बात सुनकर प्रकाश कौर को गहरा सदमा पहुंचा था. वह फुट फुटकर रोने लगी थी. और एक इंटरव्यू के दौरान प्रकाश कौर ने कहा की धर्मेद्र एक अच्छे पति नहीं पाए है लेकिन वह एक अच्छे पिता है. उन्होंने हमारे बच्चो को काफी प्यार दिया है.

साथ ही प्रकाश कौर ने यह भी कहा कि अगर वे हेमा मालिनी की जगह होती तो ऐसा कभी नहीं करती। अप्रत्यक्ष रूप से प्रकाश कौर ने यह कह दिया था कि हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से शादी नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि वह पहले से शादी शुदा थे. जब प्रकाश कौर को धर्मेंद्र की इस करतूत के बारे में पता लगा था तब वह पूरी तरह से टूट चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *