सिद्धार्थ शुक्ला की पहली पुण्यतिथि पर उनकी मां और बहनें प्रेयर मीट में हुईं शामिल, चेहरे पर दिखा गम

Uncategorized

2 सितंबर 2021 ये वही दिन था, जब बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के अचानक आई निधन की खबर से पूरा देश टूट गया था। हर कोई स्तब्ध था, लेकिन इसका सबसे अधिक दुख उनकी फैमिली को हुआ था। सिद्धार्थ की मां रीता शुक्ला के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। हालांकि, समय के साथ अब हर कोई आगे बढ़ चुका है, लेकिन एक्टर की मां को अभी भी हर दिन अपने बेटे की याद आती है।

आज यानी 2 सितंबर 2022 को सिद्धार्थ शुक्ला के निधन को एक साल पूरा हो गया है। अभिनेता की पहली पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर सिद्धार्थ का परिवार ब्रह्मा कुमारियों के साथ प्रार्थना सभा के लिए इकट्ठा हुआ। इस मौके पर भोग व प्रसाद का वितरण किया गया। सोशल मीडिया पर यहां से सिद्धार्थ की मां रीता शुक्ला, उनकी बहनें व परिवार के कुछ अन्य सदस्यों की एक तस्वीर सामने आई है। सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां के सबसे करीब थे और वह हमेशा उनकी बातचीत करते थे। इनकी बॉन्डिंग ‘बिग बॉस 13’ के दौरान देखने को मिली थी, जब वह उनसे मिलने आई थीं। जब सिद्धार्थ की मां उनसे मिलने ‘बिग बॉस’ के घर में पहुंची थीं, तब उन्हें गले लगाकर एक्टर की आंखें नम हो गई थीं।

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म मुंबई की एक ब्राह्मण फैमिली में हुआ था। सिद्धार्थ की दो बहनें भी हैं। अपनी मॉडलिंग के दिनों में एक्टर ने अपने पिता अशोक शुक्ला को फेफड़ों की बीमारी के चलते खो दिया था। उनकी मां रीता शुक्ला एक एक गृहिणी हैं और अपने पति के निधन के बाद उन्होंने अकेले ही अपने बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया। बेटे के निधन के बाद अब वह अकेली हो गई हैं। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने अपनी मां के बारे में बात करते हुए कहा था, “लोग मुझे एक सख्त आदमी के रूप में जानते हैं, लेकिन एक व्यक्ति जिसके लिए मैं हमेशा पिघल जाता हूं, वो मेरी मां हैं। जब से मैं पैदा हुआ हूं, तब से वो मेरी जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति रही हैं।

मैं तीनों बच्चों में सबसे यंग था और अपनी बहनों के साथ खेलने के लिहाज से काफी छोटा था, तो मैं हमेशा मां के आसपास रहता था। जब मैं बच्चा था, तब अगर मुझे एक सेकेंड भी उनसे दूर जाना पड़ता था, तो मैं रोने लगता था। इसलिए जब उन्हें रोटी भी बनानी होती थी, तब भी वो एक हाथ से मेरा हाथ पकड़ती थीं और दूसरे हाथ से बेलन पकड़ती थीं।याद दिला दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उनकी मां शक्ति और साहस के साथ खुद को मजबूत बनाए हुए हैं। फिलहाल, हम भी सिद्धार्थ शुक्ला की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *