एक-दो नहीं बल्कि कई एक्ट्रेस को डेट कर चुके हैं अक्षय कुमार, लिस्ट है काफी लम्बी, एक से तो कर ली थी सगाई !

Uncategorized

साल 1991 में ‘सौगंध’फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाले अक्षय कुमार 9 सितंबर को अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं. अक्षय को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार कहा जाता है, क्योंकि वह ज्यादातर फिल्मों में स्टंट सीन खुद करना पसंद करते हैं. कई सुपरहिट फिल्म दे चुके अक्षय कुमार की फिल्मों का दर्शक हमेशा दिल थामे इंतजार करते हैं. आज भले ही अक्षय अपने परिवार के साथ बहुत खुश हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्टर अपने रिलेशनशिप की वजह से लाइम लाइट में छाए हुए थे.

1. आयशा जुल्का
90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप और खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार आयशा जुल्का और अक्षय कुमार का नाम खूब साथ में जोड़ा गया है. नाइनटीज के दौरान में आयशा अक्षय कुमार की जोड़ी सुपरहिट थी.वहीं उनके अफेयर के चर्चे भी थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयशा इस रिश्ते को लेकर बेहद गंभीर थीं, पर अक्षय उस समय किसी के साथ भी बंधना नहीं चाहते थे.

2. पूजा बत्रा
एक्ट्रेस पूजा बत्रा और खिलाड़ी कुमार के अफेयर ने भी खूब चर्चा बटोरी है. अब पूजा बॉलीवुड में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उन्हें लोग फिल्म “विरासत” के कारण आज भी जानते हैं.बीते समय में पूजा पॉपुलर मॉडल के साथ एक पॉपुलर एक्ट्रेस भी थी. कहा तो ये भी जाता है कि अक्षय ने मनोरंजन जगत में आगे बढ़ने के लिए उनका इस्तेमाल किया था.

3. शिल्पा शेट्टी
शादी से पहले अभय की लाइफ में कई लड़कियां आई और गईं. इस दौर में अक्षय लड़कियों से सगाई करने के लिए भी मशहूर थे.वे अपने रिश्ते पर यकी दिलाने के लिए एक्ट्रेसिस से इंगेजमेंट कर लिया करते थे. ऐसा ही कुछ हुआ शिल्पा शेट्टी के साथ. 90 के दशक में अक्षय और शिल्पा बॉलीवुड के हॉट और कपल में से एक थे.

शिल्पा शेट्टी ने खुद यह बात स्वीकारी थी कि उन्होंने और अक्षय ने मंगनी तक कर ली थी, लेकिन धोखा मिलने के बाद शिल्पा को अक्षय की शक्ल तक देखना पसंद नहीं था. रिश्ते के टूटने की टीस शिल्पा में लंबे समय तक रही. कई साल बाद जब शिल्पा अक्षय का एक रियलटी शो में सामना हुआ, तो एक्टर ने अपने बगल में बैठे अक्षय की तरफ एक बार भी न देखा. दोनों अगल बगल अंजानों की तरह बैठे रहे.

4. रवीना टंडन
रवीना टंडन के साथ अक्षय कुमार का लव अफेयर लंबे समय तक चर्चा में रहा. दोनों ने कई फिल्मों में साथ दिए थे. इन दोनों का रिश्ता फिल्म ‘मोहरा’ के सेट पर शुरू हुआ था. रवीना टंडन अपने दौर की बेहद ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती थीं, लेकिन रवीना का दिल आया अक्षय कुमार पर आ गया था.एक समय में लोगों को यकीन हो गया था कि ये कपल शादी कर लेगा, लेकिन ऐसा न हो सका.दोनों लंबे समय के बाद हमेशा के लिए अलग हो गए.

5. रेखा
बॉलीवुड की दिग्गज अदाकार रेखा का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है. अपनी अदायकी, नजाकत और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली रेखा का नाम भी अक्षय कुमार के साथ जुड़ चुका है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए थे.यह अफेयर बॉलीवुड के सबसे चौंकाने वाले अफेयर्स में से एक है.

6. प्रियंका चोपड़ा
शादी के बाद भी अक्षय कुमार के अफेयर के चर्चे मीडिया में छाए रहे. शादीशुदा एक्टर की लाइफ में प्रियंका चोपड़ा ने दस्तक दी. दोनों ने‘अंदाज’, ‘मुझसे शादी करोगी’,‘ऐतराज’ और ‘वक्तः रेस अगेंस्ट टाइम’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया. दोनों अपने रिश्ते की खबरों पर हमेशी चुप्पी साधे रहे, लेकिन दिक्कत तब शुरू हुई जब इस बात की भनक ट्विंकल को लगी.कहा जाता है कि ट्विंकल ने उन्हें प्रियंका के साथ काम करने मना कर दिया था, जिसके बाद अक्षय ने प्रियंका से दूरी बना ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *