इन 10 बॉलीवुड सुपरस्टार ने अपनी फिल्मों में बॉडी डबल्स का इस्तेमाल किया

Bollywood

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया हर वर्ष काफी बड़ी संख्या में एक्शन फिल्मों का निर्माण करती आ रही है. आमतौर पर फिल्म के ऐक्शन सीक्वेंस इतने ज्यादा पसंद किए जाते हैं. कि वह बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की लोकप्रियता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में यह फिल्में बहुत बड़ी हिट रही और दर्शकों ने काफी पसंद किया.फिल्म में एक्शन सीन देखकर फेन्स अपने पसंदीदा सुपरस्टार की नकल करने भी लगते हैं.जैसी फिल्मों के लिए हीरो को फिल्मों में बहुत मेहनत भी करनी पड़ती है. फिल्मों में हीरो स्टंट ही ज्यादातर कठिन एक्शन सींस

1, सलमान खान.एक्टर सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर में एक्शन सींस काफी अविश्वसनीय थे.लेकिन फिल्म में सलमान खान ने कुछ सींस स्टंटमैन जावेद अली बड़ली द्वारा फिल्माए गए थे.2, धूम 3.फिल्म धूम 3 में कैटरीना कैफ ने कई एक्शन सींस करती दिखाई दी थी.फिल्म का गाना कमली का एक्शन सीन अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने खुद शूट किया है. लेकिन एक महिला स्टंट वुमैन ने फिल्म के बाकी भाग को स्टंट करते हुए निभाया.

3, मोहनजोदारो.बॉलीवुड इंडस्ट्री की ग्रीक गॉड्स ऋतिक रोशन मैं अपने बॉडी और ऐक्शन सीक्वेंस के लिए ही जाने जाते हैं. ज्यादातर फिल्मों में खुद ऐक्शन सीन करते हैं. लेकिन मोहनजोदारो फिल्म के कई एक्शन सींस एक्सपर्ट द्वारा किए गए थे.4,रावण.अभिषेक बच्चन के हमशक्ल एमएस बलराम ने फ़िल्म के सभी एक्शन सीन्स को निभाया था.5, धूम 3.फिल्म के एक्शन सींस ने दर्शकों को काफी ज्यादा प्रभावित किया था.सुर्खियां भी बटोरी. बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने फिल्म में डबल रोल निभाया था.लेकिन फिल्म में उनके बाइक के एक्शन सीन्स एक बाइकर ने किए थे.

6, चांदनी चौक टू चाइना.एक्टर अक्षय कुमार अपने एक्शन सींस खुद करने के लिए मशहूर है. लेकिन उन्हें कुछ खास स्थान पर स्टंटमैन की सहायता की जरूरत होती है.7,मैरी काम.आपको बता दे भारत की चैंपियन बॉक्सर एमसी मैरीकॉम की बायोपिक में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म के बॉक्सिंग सीन के लिए महिला बॉक्सर को फिल्म में लिया गया था.8, फैन एन्ड डॉन.बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी मशहूर फ़िल्म और डॉन में अपने एक्शन सींस के लिए एक स्टंटमैन का इस्तेमाल किया था.

9, मरदानी.फिल्म मरदानी में महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री रानी मुखर्जी की एक्शन सींस के लिए एक महिला बॉडीबिल्डर को काम पर रखा गया था.10,बाजीराव मस्तानी.बाजीराव मस्तानी में काफी ज्यादा स्टंट थे.तलवार बाज़ी मे फिल्म में रणवीर सिंह का तलवार चलाने वाला स्टंट निभाया था इसके लिए भी एक एक्सपोर्ट को रखा गया था फिल्म बाजीराव मस्तानी एक सुपर हिट फ़िल्म साबित हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *