अमिताभ बच्चन ने मुंबई में खरीदी एक और शानदार प्रॉपर्टी, 12,000 वर्ग फुट में है फैला

Uncategorized

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दशकों के अपने करियर में नाम और प्रसिद्धि हासिल करने में सफल रहे हैं। 79 साल की उम्र में भी वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने वर्क कमिटमेंट को पूरा कर रहे हैं, जो काबिले तारीफ है। खैर, सिर्फ अभिनय ही नहीं, ऐसा लग रहा है कि अभिनेता कुछ संपत्तियों में भी सोच-समझकर निवेश कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने अभिनेत्री जया बच्चन से शादी की थी और उनके दो बच्चे अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन हैं। एक पारिवारिक व्यक्ति होने के नाते बिग बी हमेशा अपने प्रियजनों को सबसे पहले रखते हैं। अभिनेता अपनी पत्नी जया, बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन के साथ अपने बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं।

‘ईटाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने मुंबई में एक नई संपत्ति खरीदी है। 12000 वर्ग फुट में फैली यह संपत्ति ‘पार्थेनन सोसायटी’ की 31वीं मंजिल पर है। हालांकि, उनके एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया कि बिग बी उनके बंगले ‘जलसा’ में ही रहेंगे और उन्होंने यह संपत्ति निवेश के लिए खरीदी है। हालांकि, इसकी कीमत की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन के पास पहले से ही मुंबई में छह बंगले हैं। 10 हजार वर्ग फुट में फैले ‘जलसा’ के अलावा उनके पास एक और घर ‘प्रतीक्षा’ भी है, जहां वे पहले अपने माता-पिता के साथ रहते थे। उनका तीसरा बंगला ‘जनक’ है, जहां उनका ऑफिस बना है और अगला बंगला ‘वत्स’ है। इनके अलावा उन्होंने साल 2013 में जलसा के ठीक पीछे 60 करोड़ रुपए का एक और बंगला भी खरीदा था, उनके पास 31 करोड़ रुपए की एक और संपत्ति भी है, जिसे उन्होंने 2021 में खरीदा था।

इससे पहले, 11 अप्रैल 2021 को अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म ‘चुपके चुपके’ के सेट से अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की थी। फोटो में युवा अमिताभ और जया को एक घर के बाहर खड़े होकर बातचीत करते देखा जा सकता है। इसके साथ ही बिग बी ने कैप्शन में एक नोट लिखा था और अपने सपनों का घर ‘जलसा’ खरीदने के पीछे के इतिहास को साझा किया था। उन्होंने लिखा था, ”चुपके चुपके’, ऋषिकेश मुखर्जी की हमारी फिल्म को आज 46 साल हो गए।

यह घर जो आप तस्वीर में देख रहे हैं, वह निर्माता एनसी सिप्पी का घर है, हमने इसे खरीदा, फिर इसे बेचा, फिर इसे दोबारा खरीदा, इसे फिर से बनाया, यह हमारा घर अब जलसा है। कई फिल्मों की शूटिंग यहां हुई है, जिनमें ‘आनंद’, ‘नमक हराम’, ‘चुपके चुपके’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और भी बहुत फिल्में शामिल हैं।वर्क फ्रंट की बात करें, तो अमिताभ बच्चन अगली बार फिल्म ‘गुड बाय’ में दिखाई देंगे। फिलहाल, बिग बी के प्रॉपर्टी में निवेश पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *