नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 41 दिनों से हॉस्पिटल में लड़ रहे थे जिंदगी से जंग

Uncategorized

मनोरंजन जगत से एक बड़ी दुखद घटना सामने आई है। दरअसल, भारत के लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन हो गया है। उन्हें 10 अगस्त 2022 को कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद से उनका दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले 41 दिनों से उन्हें होश नहीं आया था।

पहले ये जान लीजिए कि राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त 2022 को जिम में वर्कआउट करते हुए कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के करीब 15 दिन तक वह बेहोश रहे थे। बाद में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। पिछले काफी दिनों से कहा जा रहा था कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है, लेकिन 21 सितंबर 2022 की सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फेमस फिल्मों और कई कॉमेडी शोज में काम करने वाले राजू श्रीवास्तव की किस्मत ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से चमकी थी। उसके बाद उन्हें कई और कॉमेडी शोज में भी देखा गया। उन्हें उनके फेमस कैरेक्टर ‘गजोधर भैया’ के लिए जाना जाता है।

राजू श्रीवास्तव का निधन कॉमेडी की दुनिया में अपूरणीय क्षति है। करीब डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती कॉमेडियन को पिछले 41 दिन से होश नहीं आया था। वह काफी समय से वेंटिलेटर पर थे। उनकी इस हालत को देख जहां फैंस और परिवार चिंता में था, तो वहीं डॉक्टर्स भी किसी चमत्कार के होने की उम्मीद कर रहे थे।जहां राजू के फैंस उनके ठीक होने का इंतजार कर रहे थे, ऐसे में उनके निधन की खबर का सामने आना किसी सदमे से कम नहीं है। फिलहाल, हम भी राजू श्रीवास्तव को नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *